320MP तक के camera वाले mobile phones के लिए हो जाइए तैयार, prosesor बनाने वाली company ने किया कमाल

320MP तक के camera वाले mobile phones के लिए हो जाइए तैयार, prosesor बनाने वाली company ने किया कमाल

Meadia Tek diversity 8250 prosesor lunch हो गया है। यह prosesor smartphone में 320 megapixel तक के मेन कैमरा को support करता है। Company का new prosesor 4.7Gbps तक की download speed offer करेगा। इसमें एआई प्रोसेसिंग के लिए meadia Tek APU 580 दिया गया है।

Meadia Tek ने अपने नए प्रोसेसर- Mediatek

Dimensity 8250 को लॉन्च कर दिया है। इस प्रोसेसर की maximum clock speed 3.1GHz की है। इसमें single Cortex -A78 कोर के साथ कम clock speed वाले वाले तीन Cortex-A78 और चार Cortex-A55 कोर दिए गए हैं। new प्रोसेसर की खास बात है कि यह 320MP तक के camera को support करेंगे। ऐसे में इस prosesor के आने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में हमें 200 megapixel से ऊपर के camera वाले फोन भी Market में देखने को मिलेंगे। यह prosesor mobile फोन के camera से HDR में 60 fps पर 4K video suting करने की सुविधा देगा।

धांसू display तथा 4.7Gbps तक की download speed

इस prosesor वाले phones में आप सभी को 180Hz refresh rate वाले full HD + और 120Hz वाले WQHD + display का मजा मिलने वाला है। Company के new prosesor में फुली इंटीग्रेटेड 5G mandam दे रही है, जो SA, NSA और 3CC sub-GHz 5G networks को सपोर्ट करता है। इस prosesor के maximum download speed 4.7Gbps तक की है। डाइमेंसिटी 8250 prosesor वाले mobail फोन्स में कनेक्टिविटी के लिए 2×2 MIMO WiFi 6E के साथ ब्लूटूथ 5.3 भी मिलेगा।

NavIC नैविगेशन सैटेलाइट का support

नया चिपसेट भारत के NavIC नैविगेशन सैटेलाइट को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें GPUS QZSS, BeiDou, Galileo और नैविगेशन system का भी support मिलेगा । Media tek डाइमेंसिटी Mbps तक की स्पीड वाले LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज के साथ कंपैटिबल है। AI प्रोसेसिंग के लिए इसमें आप सभी को media tek APU 580 मिलेगा। GPU की बाते कर लेते हैं तो prosesor Mali-G610 MC6 GPU से लैस है।

30,000 रुपये से कम भी हो सकती है mobile फोन्स की कीमत

डाइमेंसिटी 8250 chipset के साथ आने वाला पहला mobile फोन Oppo Reno 12 हो सकता है। यह mobile फोन सबसे पहले चीन में lunch होगा। इसके बाद यह यूरोपियन और दूसरे market में भी entry कर सकता है। हालांकि , oppo ने अभी इस mobile फोन के details को confirm अभी तक नहीं किया है। डाइमेंसिटी 8250 chipset डाइमेंसिटी 8200 का refresh वर्जन है। New prosesor वाले mobile फोन्स की कीमत 30 हजार रुपये से भी कम हो सकती है।

Leave a Comment