Al Jabbar Meaning in Hindi | अल जब्बार के फायदे

अस्सलाम अलैकुम दोस्तों, इस वेबसाइट पर 99 names of allah का सीरीज स्टार्ट किया गया है जिसमे अल्लाह के 99 नाम के बारे में बताया जा रहा है जिसमे आज आपको Al Jabbar के बारे में सिखने को मिलने वाला है.

आज आपको जानने को मिलेगा Al Jabbar का मतलब क्या है, इसे कब और कितनी बार पढना चाहिए, और इसे पढने से क्या फायदा होने वाला है.

Al Jabbar Meaning in Hindi

الْجَبَّارُ
AL-JABBAR
(ज़बरदस्त)

अल्लाह वो है के जिस का हर इरादा वा चाहत नफीज होने वाली है, तमाम मख्लुकात अल्लाह ही के मोहताज हैं, अल्लाह के हुकुम के आगे बिलकुल बेबस व लाचार, अल्लाह ता’अला हर शिकस्त ए दिल को जोडने वाला है, फकीर को घनी करने वाला है, नेज़ मरीज़ को शिफ़ा याबी और मुसीबत ज़दा को राहत वा सलामती अता करने वाला है।

अल जब्बार को कब पढ़े?

Al Jabbar पढने के लिए कोई भी समय मुक़र्रर नहीं है जब आपके पास समय हो पढ़ सकते है लेकिन बेहतर ये होता है की किसी भी नमाज़ के बाद पढ़े.

क्युकी नमाज़ के बाद पढने का मतलब यही है की आप पाक व साफ़ वजू के साथ होते है और इस हालत में पढ़ते है तो दुआ कुबूल होने का ज्यादा चांस ज्यादा होता है.

अगर आप चाहे तो नमाज़ के बाद अल मालिक को 100 बार पढ़ सकते है.

अल जब्बार के फायदे और वजीफा क्या है?

  • अगर कोई बादशाह इस नाम को पढ़ा करे तो दूसरा बादशाह उस पर ग़ालिब नहीं आएगा
  • जो कोई इस नाम को हमेशा पढ़ता रहेगा वो मख्लूक़ की गीबत और बदगोई से महफूज़ रहेगा और अल्लाह तआला उसकी हर ज़ालिम से हिफ़ाज़त फ़रमाएंगे
  • दुश्मन पर गालिब होने के लिए बाद नमाज ए जुम्मा 300 बार पढ़े और अगर कीसी को पेट की बीमारी है तो इस नाम का ( Allah Names Ya Jabbar ) विर्द करें और पानी पर दम करके रोगी को पीलाए इन्शाअल्लाह वह ठीक हो जाएगा


5/5 - (1 vote)

Leave a Comment