Al Qahhar Meaning in Hindi | अल क़ह्हार नाम के फायदे

अस्सलाम अलैकुम दोस्तों, इस वेबसाइट पर 99 names of allah का सीरीज स्टार्ट किया गया है जिसमे अल्लाह के 99 नाम के बारे में बताया जा रहा है जिसमे आज आपको Al Qahhar के बारे में सिखने को मिलने वाला है.

आज आपको जानने को मिलेगा Al Qahhar का मतलब क्या है, इसे कब और कितनी बार पढना चाहिए, और इसे पढने से क्या फायदा होने वाला है.

Al Qahhar Meaning in Hindi

الْقَهَّارُ
AL-QAHHAR
(सब को अपने काबू में रखने वाला)

अल्लाह वो है के जो अपने बंदो का कमाल ए दरजा अपने काबू में रखने वाला और उनमें अपने फरमान का ताबे ‘करने वाला है, तमा’म मखलूक को अपनी बंदगी पर लगान वाला, ऐसे ज़बरदस्त घल्बे वाला है के तमाम की गर्दन अल्लाह के सामने झुकी हुई और तमाम चेहरे अल्लाह के ताबे हैं।

अल क़ह्हार को कब पढ़े?

Al Qahhar पढने के लिए कोई भी समय मुक़र्रर नहीं है जब आपके पास समय हो पढ़ सकते है लेकिन बेहतर ये होता है की किसी भी नमाज़ के बाद पढ़े.

क्युकी नमाज़ के बाद पढने का मतलब यही है की आप पाक व साफ़ वजू के साथ होते है और इस हालत में पढ़ते है तो दुआ कुबूल होने का ज्यादा चांस ज्यादा होता है.

अगर आप चाहे तो नमाज़ के बाद अल मालिक को 100 बार पढ़ सकते है.

अल्लाह अगर रहीम है तो ग़ुस्से वाला भी है, इसलिए अल्लाह से हमेशा पनाह मांगते रहना चाहिए इसलिए इस नाम का विर्द  करते रहना चाहिए कोई भी मुश्किल वाला काम हो 100 मर्तबा रोज पढ़ो इंशा अल्लाह मुश्किल आसान हो जाएगी.

अल क़ह्हार के फायदे और वजीफा क्या है?

benefits of reciting Al Qahhar

  • जो शख्स दुनिया की मोहब्बत में गिरफ्तार हो, वह ख़ूब इस नाम को पढ़े इंशाअल्लाह दुनिया की मोहब्बत जाती रहेगी, और अल्लाह तआला की मोहब्बत पैदा हो जाएगी और खात्मा खैर पर होगा.
  • दुश्मनो को हराने के लिए फर्ज और सुन्नत के दरमियान इस नाम को 100 बार पढ़ना चाहिए.
  • जब आपके सामने कोई भी मुश्किल आए तो मुश्किल की दुआ पढ़े या या क़ह्हार का विर्द करे.
  • financial problems के लिए रात को सोने से पहले 1100 बार या क़ह्हर का विर्द करे.
The amazing miracles and benefits of reciting ya Qahhar


5/5 - (3 votes)

Leave a Comment