Ar Rahman Meaning in Hindi | अर रहमान के फायदे

अस्सलाम अलैकुम दोस्तों, इस वेबसाइट पर 99 names of allah का सीरीज स्टार्ट किया गया है जिसमे अल्लाह के 99 नाम के बारे में बताया जा रहा है जिसमे आज आपको Ar Rahman के बारे में सिखने को मिलने वाला है.

आज आपको जानने को मिलेगा ar rahman का मतलब क्या है, इसे कब और कितनी बार पढना चाहिए, और इसे पढने से क्या फायदा होने वाला है.

Ar Rahman Meaning in Hindi

الرَّحِيمُ
AR-RAHMAAN
(निहायत रहम वाला)

वो ज़ात के जो आपके मोमिन बन्दे पर बारोज़-ए-क़यामत रहम करने वाला है, और उसे बख्शने वाला है, चुनंचे अल्लाह ने अपनी इबादत की तौफ़ीक़ बख़्शी, और आख़िरत में अपनी इबादत से सिले जन्नत में दाखिल करके इन्हे इज्ज़त अता करेगा।

अर रहमान को कब पढ़े?

सुबह फज़र की नमाज़ के बाद 298 बार पढ़ने से हर मुश्किल आसान हो जाती है भूल या गफलत या सख्ती दिल से दूर करने के लिए सुबह फज़र की नमाज़ के बाद 100 मर्तबा पढ़े ! इंशाअल्लाह कामयाब हो जाओगे.

अगर कोई चाहता है कि उसकी ज़रूरतें पूरी हों तो वो “या रह्मानद दुनिया वल आखिरह” को 41 बार रोज़ाना 41 दिन तक पढ़े

अर रहमान के फायदे क्या है?

जो किसी ज़ालिम हुक्मरान के सामने जाते वक़्त “या रह्मानु या रहीमु” पढ़ेगा अल्लाह तआला उसे ज़ालिम के शर से बचा लेते हैं, और खैर अता फरमा देते हैं. इस नाम को लिख कर पानी से धोकर पिलाने से गर्म बुखार से शिफ़ा नसीब होती है. अगर किसी बन्दे का दिल सख्त हो गया है तो ये पढ़ेगा तो उसका दिल नर्म हो जाएगा.


4.8/5 - (5 votes)

Leave a Comment