Namaz Quran Blog

Chatta Kalma

Chatha Kalma In Hindi, Arabic, URDU, English और उनके अर्थ तर्जुमा

क्या आप जानना चाहते हो chatha kalma क्या है और इसे कैसे पढ़े इसके साथ chatta kalma in hindi, urdu, arabic, english में कैसे याद कर सकते है। आपको इस ब्लॉग में sixth kalma का तर्जुमा और PDF, MP3 डाउनलोड करने और पढने के लिए भी मिलने वाला है तो आप इस ब्लॉग को अच्छे से पढ़े।

छठा कलमा क्या है – What is Sixth Kalma Radde Kufr

छठा कलमा यानि “Radde Kufr” शब्द का अर्थ है “अविश्वास को अस्वीकार करना या विश्वासघात से पीछे हटना” है। पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं कलमा के बाद छठी कलमा रद्दे कुफ्र इस्लाम की आखिरी कलमा है। Radde kufr Kalma पढने से अल्लाह ता’अला उसे अपने पनाह में ले लेते है। साथ ही, वह अविश्वास और विश्वासघात पर भरोसा नहीं करता है और पीछे भागता है।

Chatha Kalma को कैसे पढ़े ?

सुबह की नमाज़ पढ़ने के लिए अच्छी तरह से वजू कर लें, उसके बाद पूरी शिद्दत से नमाज़ को पढ़ें, और जब नमाज़ खत्म हो जाए, तब इस कलमे को पढ़ें। जिससे आपको बहुत सारे फायदे होंगे।

Sixth Kalma in Arabic – छह कलमा अरबी में

chatha-kalma-in-arabic
Six Kalma in Arabic

Sixth Kalma in URDU – छह कलमा उर्दू में

sixth-kalma-in-urdu
Image Source: Islamicclasses.com

Sixth Kalma in Hindi – छह कलमा हिंदी में

अल्लाहुम्मा इन्नी ऊज़ुबिका मिन अन उशरिका बिका शय अव व अना आलमु बिही व अस्ताग्फिरुका लिमा ला आलमु बिही तुब्तु अन्हु व तबर्रअतू मिनल कुफरी वश शिरकी वल किज्बी वल गीबती वल बिदअति वन नमीमति वल फवाहिशी वल बुहतानी वल मआसी कुल्लिहा व अस्लमतु व अकूलू ला इलाहा इल्ललाहू मुहम्मदुर रसूलुल लाह |

Sixth Kalma in Roman English – छह कलमा इंग्लिश में

Allahumma innii a’udhu bika min an ushrika bika shai-anw- wa ana a’lamu bihii. Was tagh fi ru ka limaa laa alamu bihee. Tubtu anhu wa tabarra-tu min al-kufri wash-shirki wal-kizdhbi wal-ghiibati wal-bid’ati wan-namiimati wal fawaahishi wal-buhtani w-al-ma’aasii kulliha. Wa aslamtu wa aquulu La illaha illAllahu Muhammadur RasulAllah

Sixth Kalma with Hindi Translation – छठा कलमा हिंदी तर्जुमा

ऐ अल्लाह में तेरी पन्हा मांगता हूँ इस बात से के में किसी शेय को तेरा शरीक बनाऊ जान बूझ कर और बख्शीश मांगता हूँ तुझ से इस (शिर्क) की जिसको में नहीं जानता और मेने इससे तौबा की और बेज़ार हुआ कुफ्र से और शिर्क से और झूट से और ग़ीबत से और बिदअत से और चुगली से और बेहयाओं से और बोहतान से और तमाम गुनाहो से और में इस्लाम लाया और में कहता हूँ के अल्लाह के सिवा कोई इबादत के लायक नहीं और हज़रत मुहम्मद सलल्लाहो अलैहि वसल्लम अल्लाह के रसूल है।

Sixth Kalma with English Translation – छठा कलमा इंग्लिश तर्जुमा

“O ALLAH! I seek refuge in You from that I should not join any partner with You and I have knowledge of it. I seek Your forgiveness from that which I do not know. I repent from it (ignorance) and I reject disbelief and joining partners with You and of falsehood and slandering and innovation in religion and tell-tales and evil deeds and the blame and the disobedience, all of them. I submit to Your will and I believe and declare: There is none worthy of worship except ALLAH and Muhammad (P.B.U.H) is His Messenger”.

Sixth Kalma with Urdu Translation – छठा कलमा उर्दू तर्जुमा

Sixth Kalma in URDU
Chatta Kalma in URDU: faizeislam.net

कुफ्र कितने प्रकार के होते है – Types of Disbelief (Kufr):

कुफ्र के मुख्य कारण है जिससे मुस्लमान को बचना चाहिए

  • Kufr-Bil-Qawl (disbelief expressed verbally)
  • Kufr-Bil-Fil (disbelief expressed through action)
  • Kufr-Bil-Itiqad (disblief of convictions)
  • Kufr-e-Akbar (major type of disbelief)
  • Kufr-e-Asghar (minor type of disbelief)

इसलिए इन सभी बड़े और छोटे गुनाहों से बचने के लिए, एक मुसलमान को लगातार कलमा रद्दे कुफ्र पढने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह हमें गुनाह और अन्य गलत कामों से बचाता है।

Chatha Kalma Mp3 Free Download

Chatta Kalma Download

6 Kalma With Urdu, Hindi And English Translation PDF Download

Chatta Kalma Hindi में सीखे

chatha kalma हिंदी में सीखना चाहते है और आप text पढना नहीं चाहते तो आप विडियो को देख कर भी या सुन कर chatta kalma याद कर सकते हो।

आज हमने क्या सीखा – Chata Kalma in Hindi

आज हमने संक्षेप में, विश्वास के सिद्धांत को पूरा करने के लिए, और अपनी दुनयावी जीवन को सुरक्षित करने के लिए और उसके बाद, एक मुसलमान को इस्लाम के सभी छह कलमा पर अमल करना चाहिए और इसका प्रचार भी करना चाहिए क्योंकि ये छह कलमा इस्लाम की मूल बातें हैं, जो हर इन्सान के लिए जरुरी हैं।

इसके साथ sixth kalma को image और text में पढ़ा और सीखा और chata kalma in hindi, urdu, arabic और english में सीखा आप कमेंट कर जरुर बताए ये आर्टिकल आपको कैसा लगा और अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे।